Hot Posts

6/recent/ticker-posts

यशस्वी जयसवाल की इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू

2 फरवरी से शुरू भारत और इंग्लैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच में भारत के युवा और ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 209 रनों की शानदार पारी खेली, और जयसवाल के इस शानदार प्रदर्शन की बड़े क्रिकेटरों ने शरहाना किए ,और यशस्वी जयसवाल की इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू करेंगे।

यशस्वी जयसवाल की इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू 

यशस्वी जयसवाल का इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच दुसरे टेस्ट मैच दिन शुक्रवार 2 फरवरी को विशाखापत्तनम के मैदान पर शुरू हुआ है, इस मैच में यशस्वी जयसवाल ने अपने बल्ले इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों की खुब खबर ली और पहले दिन ही शतक पूरा कर लिया और नाबाद लौटे जिसके बाद जयसवाल ने 3 फरवरी दिन शनिवार को अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। यशस्वी जयसवाल ने 22 साल की उम्र में कारनामा किया और रिकॉर्ड और क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज किया।


कैसा रहा यशस्वी जयसवाल कि पारी

यशस्वी जयसवाल का इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू 


2 फरवरी को विशाखापत्तनम दुसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल  पारी का शुरूआत करने आए, भारतीय टीम को कप्तान रूप पहला झटका लगा और भारतीय टीम का अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, ओ भी नहीं मिला। लेकिन यशस्वी जयसवाल ने टीम को सम्भाला और एक तरफ से विकेट बचाए रखा. यशस्वी जयसवाल के सामने विकेट गिर रहे थे, और यशस्वी एक तरफ विकेट को बचाते हुए रन गति को धीमी नहीं होने दे रहे थे. जयसवाल ने 151 गेंदों में अपना टेस्ट शतक पूरा किय। यशस्वी जयसवाल पहले दिन का खेल खत्म होते तक 179 रन बनाकर नाबाद लौटे, और यशस्वी को यहां से अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा करने के लिए महज़ 21 रनों की ही जरूरत थी। यशस्वी जयसवाल जब दूसरे दिन मैदान पर आएं तो इंग्लैंड के गेंदबाजों  पर अपने बल्ले से जमकर हल्ला बोला और तेजी से रन बनाने लगे।

यशस्वी जयसवाल ने अपने नाम किया कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड 

यशस्वी जयसवाल का इंग्लैंड के खिलाफ खेली गईं 209 रनों की शानदार पारी का रिव्यू 


बता दें, कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. और भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल विशाखापत्तनम के मैदान पर आए, और भारतीय टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रहे, और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज लम्बी और बड़ी पारी नहीं खेल पाए, जिसके चलते पूरी भारतीय टीम दूसरे दिन 396 रनों पर सिमट गई, और जब यशस्वी जयसवाल को दोहरा शतक के लिए 9 रन लग रहे थे,और यशस्वी जयसवाल 191 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब यशस्वी जयसवाल ने लेग साइड की ओर स्वीप किया और छक्का लगाया। इसके तुरंत बाद जयसवाल ने दुसरे ही गेंद पर चौका लगा दिया और अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया। और यशस्वी जयसवाल ने 290 गेंदों पर 209 रनों की शानदार पारी खेली। इस शानदार पारी के दौरान यशस्वी ने 19 चौके और 7 गगन चुम्भी छक्का भी जड़ा। और बता दें, 2020 के बाद यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज के तरफ से पहला दोहरा शतक आया है। यशस्वी ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड नाम किया यशस्वी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन भी गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ