Hot Posts

6/recent/ticker-posts

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या पे अटका पेज, मुम्बई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स किस टीम में जाएंगे पांड्या

IPL 2024 का काऊन डाउन शुरू हो गया है, और ऐसे में BCCI ने IPL रिटेंशन पालिसी के तहत सभी टीमों को अपनी टीम बनने का मौका दिया है। ऐसे में माना जा रहा था, कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स को छोड़ कर मुम्बई इंडियंस से खेलते हुए दिखाई देंगे, पर अब रिटेंशन पालिसी के तहत हार्दिक पांड्या मुम्बई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बिच पेज अटकते हुए दिख रहा है।

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या पे अटका पेज, मुम्बई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स किस टीम में जाएंगे पांड्या 

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या पे अटका पेज, मुम्बई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स किस टीम में जाएंगे पांड्या 


IPL 2022 में हार्दिक पांड्या ने पहली बार फुल टाइम कप्तानी कि, और इस मिले मौके पर हार्दिक पांड्या अपने कप्तानी स्किल को दो बार से गुजरात टाइटन्स को IPL 2022 और IPL 2023 फाइनल पहुंचा कर अपनी कप्तानी साबित भी किया, हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में IPL 2022 में गुजरात टाइटन्स को विजेता भी बनाए, उसके बाद अपने करियर में दुसरी बार IPL में कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटन्स को IPL 2023 में उपविजेता बनाया, यह हार्दिक पांड्या कि कप्तानी ही था, जो युवा और अनुभवहीन टीम को लगातार दो बार IPL फाइनल तक पहुंचाया और एक बार गुजरात टाइटन्स IPL खिताब विजेता और एक बार उपविजेता बनाया, ऐसे में कुछ समय से लगातार चर्चा हो रही थी, हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स को छोड़ कर मुम्बई इंडियंस का दामन थाम लिया हैं। और अब अपनी पुरानी टिम मुम्बई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

IPL 2024 रिटेंशन पालिसी में हार्दिक पांड्या की सामने आई सच्चाई


IPL 2024 में हार्दिक पांड्या पे अटका पेज, मुम्बई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स किस टीम में जाएंगे पांड्या 

हार्दिक पांड्या ने अपने IPL करियर की शुरुआत मुम्बई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए किया, और भारतीय टीम में भी जगह मुम्बई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए उनके अच्छे प्रदर्शन को देखकर मिला। और 2022 IPL में जब दो नई टिम आई तो, हार्दिक पांड्या को मुम्बई इंडियंस ने अपनी टिम में रोक नहीं पाई, और हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स चले गए साथ ही कप्तान बान गए, उस समय बताया गया. कुछ मिडिया रिपोर्ट के जरिए, कि हार्दिक पांडिया मुम्बई इंडियंस टीम की कप्तानी करना चाहाते थे, और मुम्बई इंडियंस उस समय अपने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को हटाना नहीं चाहाते थे, इस लिए मुम्बई इंडियंस हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटन्स की टीम में जाने दिया, पर IPL 2022 और IPL 2023 के ख़राब प्रदर्शन को देखते हुए, मुम्बई की टीम ने हार्दिक पांड्या को अपने टीम में शामिल करने का सोचा, और कई मिडिया रिपोर्ट के हिसाब से हार्दिक ने कागजी कार्रवाई पुरी भी कर ली थी। बस IPL  रिटेंशन में नाम आना बाकी था। और IPL रिटेंशन 26 नवंबर 2023 को आया तो सभी को चौका दिया। जब हार्दिक पांड्या का नाम मुम्बई इंडियंस में नहीं गुजरात टाइटन्स में देखने को मिला। चार महीनों से एक ही बात कि सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी। कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स को छोड़ कर अब अपने पुराने टीम मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए IPL 2024 में दिखेंगे, इस खबर को सुनकर मिडिया भी अचंभित रह गया। और जो मिडिया इस खबर की पुष्टि भी कर चुका था, कि बस अब अधिकारिक घोषणा बाकी है। और हार्दिक पांड्या मुम्बई इंडियंस से खेलते हुए दिखाई देंगे, पर रिटेंशन पालिसी में इसका उल्टा दिखाई दिया और इस खबर का पुष्टि हुआ। हार्दिक गुजरात टाइटन्स के कप्तान और गुजरात टाइटन्स से ही खेलते दिखेंगे।


IPL 2024 में हार्दिक पांड्या मुम्बई इंडियंस के टीम में आते आते किस कारण से रूक गए?


IPL 2024 में हार्दिक पांड्या पे अटका पेज, मुम्बई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स किस टीम में जाएंगे पांड्या 


हार्दिक पांड्या के साथ जब मुंबई इंडियंस कि बात हुई थी, तब रोहित शर्मा का कप्तानी में रहे चाहे बल्लेबाजी में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं था। और मुम्बई इंडियंस का पहला पसंद कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या थे, और वर्तमान में रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से और कप्तानी से भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचाया था, पर भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गई , और ऐसे में रोहित शर्मा कि कप्तानी देखे तो शानदार रहा जाहां. रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 के 11 मैचों 10 मैच में जीत हासिल की, इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है, कि मुम्बई इंडियंस हार्दिक पांड्या को एक खिलाड़ी के तौर पर खरिदना चाहते हैं। और हार्दिक मुंबई इंडियंस की कप्तानी करना चाहाते है। ऐसे में मुंबई इंडियंस से बात नहीं बनने के कारण अब हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स से खेलते हुए दिखाई देंगे। और कुछ मिडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी ट्रेड विंडो 12 दिसम्बर तक खुला हुआ है। जिसमें मुम्बई इंडियंस हार्दिक पांड्या को 12 दिसम्बर तक अपने टीम में शामिल कर लेंगे, बताया ऐ भी जा रहा है, कि अभी मुम्बई इंडियंस के पर्स में ट्रेड करने के लिए पैसे नहीं हैं। और 12 तारीख से पहले कौन कौन से खिलाड़ी को मुम्बई इंडियंस से रिलीज किया जाएगा इसका फैसला भी कर लिया जाएगा। और फिर उस रकम से हार्दिक पांड्या को मुम्बई इंडियंस की टीम में शामिल भी कर लिया जाएगा, कुछ मिडिया रिपोर्ट कि माने तो मुम्बई इंडियंस कि कप्तानी 2024 में रोहित शर्मा करेंगे। और उसके बाद हार्दिक पांड्या को फुल टाइम कप्तानी दें दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ