Hot Posts

6/recent/ticker-posts

India vs pakistan match 2023 इंडिया वर्सेज पाकिस्तान मैच सेड्यूल और रिकॉर्ड

भारतीय टीम वनडे विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी जबकि एक सप्ताह बाद India vs pakistan match 2023 मैच अहमदाबाद में होगा। 

India vs pakistan match 2023 इंडिया वर्सेज पाकिस्तान मैच सेड्यूल और रिकॉर्ड 


India vs pakistan match 2023 

India vs pakistan match 2023 मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में अलग ही तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाने वाला है. इससे जुड़ी बड़ी जानकारी हम बता दें कि 15 अक्टूबर को India vs pakistan match 2023 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.



भारतीय टीम विश्व कप 2023 शेड्यूल 

(1) भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया  / 8 अक्टूबर, चेन्नई

(2) भारत बनाम अफगानिस्तान  / 11 अक्टूबर, दिल्ली

(3) भारत बनाम पाकिस्तान  / 15 अक्टूबर, अहमदाबाद

(4) भारत बनाम बांग्लादेश  / 19 अक्टूबर, पुणे

(5) भारत बनाम न्यूजीलैंड  / 22 अक्टूबर, धर्मशाला

(6) भारत बनाम इंग्लैंड  / 29 अक्टूबर, लखनऊ

(7) भारत बनाम क्वालीफायर टीम  / 2 नवंबर, मुंबई

(8) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका  / 5 नवंबर, कोलकाता

(9) भारत बनाम क्वालीफायर टीम  / 11 नवंबर, बैंगलोर

India vs pakistan match इंडिया वर्सेज पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच रिकॉर्ड 


India vs pakistan आईसीसी टूर्नामेंट (टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी) की बात करें तो दोनों टीमें 19 बार आमने-सामने आई हैं। इनमें से भारत ने 14 मैच और पाकिस्तान ने चार मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है।
और वनडे विश्व कप में भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के बीच 7 मुकाबला खेला गया है। और भारतीय टीम पाकिस्तान से अपने सभी 7 मैच जीते हैं। 

भारत के किन - किन 10 शहरों में होंगे मुकाबले -

विश्व कप 2023 के सभी मैच भारत के 10 शहरों में खेला जाएगा। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से तीन अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे। इस विश्व कप में कुल 10 टीमें रही है। आठ टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं और दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालिफायर राउंड मैच खेला जा रहा है। 

वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में होगा पाकिस्तान से मैच



एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप 2023, 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा. एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें- भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ