Hot Posts

6/recent/ticker-posts

ravindra jadeja wife रविन्द्र जडेजा और उनकी वाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें

 

रविन्द्र जडेजा भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर उनके और उनकी वाइफ से जड़ी कुछ अनसुनी बातें हम बताएंगे इसे जानने के लिए निचे दिए गए लेख को पुरा पड़े 

रविन्द्र जडेजा जीवन परिचय 


(1) नाम /  रविंद्र जडेजा

(2) पूरा नाम / रविन्द्रसिंह अनिरूद्धसिंह जाडेजा

(3) पेशा  / क्रिकेटर

(4) जन्म.  / 6 दिसंबर 1988

(5) जन्मस्थान. /  नवागाम घेड़, जामनगर (गुजरात)

(6) धर्म   /  हिंदू

(7) राष्ट्रीयता   /  भारतीय

(8) उपनाम. /  रॉकस्टार, जादू, सर जडेजा

(9)  कोच /  देबू मित्रा, महेंद्र सिंह चौहान

(10) ऊंचाई.  /  1.73 मीटर या 173 सेंटीमीटर

(11)  वजन   /  75 किलो

(12) बालों का रंग   /  काला

(13) आंखों का रंग. /.   काला

(14) बल्लेबाजी शैली   /  बाएं हाथ के बल्लेबाज

(15) गेंदबाजी शैली  /  धीमे बाएं हाथ के रूढ़िवादी

(16) वैवाहिक स्थिति   /  विवाहित

(17) घरेलू टीम. /  सौराष्ट्र

(18) प्रमुख टीमें   /  भारत, सौराष्ट्र, वेस्ट जोन, कोच्चि टस्कर्स केरल, गुजरात लायंस, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स।

(19) पुरस्कार   /  अर्जुन पुरस्कार

 रविन्द्र जडेजा और रीवाबा की कब हुई थी शादी


 भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रीवाबा सोलंकी से साल 2016 में शादी की थी। इसके बाद साल 2017 में जडेजा और रीवा एक बच्ची के पेरेंट्स बने। ये कपाल अक्सर सोशल मीडिया के द्वारा अपने फैंस के लिए फोटो साझा करते रहते हैं. रीवा को कई बार मैच के दौरान स्टैंड्स में स्पॉट भी किया जाता है। जडेजा (Ravindra Jadeja) मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर है, और रविन्द्र जडेजा ने 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से IPL मे अपनी टीम CSK को चेम्पियन बनाया है।

रविन्द्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा को एक पुलिस वाले ने जड़ा था थप्पड़ 


ravindra jadeja wife ये मामला साल 21 मई 2018 का है जब ravindra jadeja wife रीवाबा जडेजा जामनगर में अपनी BMW कार ड्राइव कर रही थी। उस समय उनकी कार एक पुलिसकर्मी की बाइक से जाकर टकरा गई थी। इसके बाद रीवा जडेजा और पुलिसकर्मी के बीच जमकर बहस हुई थी और हाथापाई तक की नौबत आ गई थी। धीरे-धीरे विवाद बढ़ता देख वहां आम पब्लिक का जमावड़ा हो गया। इसी बीच पुलिसकर्मी ने जडेजा की पत्नी रीवा को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था।

पुलिस वाले के खिलाफ हुई थी कार्यवाही

ravindra jadeja wife इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया। कुछ दिन बाद रीवाबा की शिकायत पर आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्यवाही के तहत हिरासत में लिया गया था। आरपी पुलिसकर्मी का नाम कथित रूप से संजय अहीर था। जामनगर के पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेजुल ने साल 2018 में इस मामले पर कार्यवाही की थी। उन्होंने मामला दर्ज करने के बाद रीवाबा जडेजा को उचित विभागीय कार्यवाही का हवाला दिया गया था।

रीवाबा जडेजा बनी MLA ravindra jadeja wife


 नवम्बर 2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव में जामनगर नॉर्थ निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा से टिकट मिला.रिवाबा ने गुजरात विधानसभा चुनाव जामनगर नॉर्थ निर्वाचन क्षेत्र से इलेक्शन लड़ा। उनके सामने कांग्रेस के उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कर्षन भाई कर्मूर थे। दोनों को बड़ी टक्कर देते हुए भारी बहुमत से की जीत दर्ज की। रिवाबा को 77,630 वोट मिले तो वही कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा 22,180 वोट और आप के कर्षन भाई कर्मूर को 77,630 वोट मिले। 

रविन्द्र जडेजा की कितनी है सम्पत्ति 

ravindra jadeja wife 

रविंद्र जडेजा की सम्पत्ति 100 करोड़ रुपये आकी गई है. वहीं रविंद्र जडेजा के पास नकदी, एडवांस , गोल्ड समेत कुल चल संपत्ति का मूल्य 37.43 करोड़ रुपये का है. वहीं एचयूएफ में 26.25 करोड़ रुपये की संपत्ति है. रेस्टोरेंट्स कारोबार में रविंद्र की 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. 33 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति में कृषि योग्य भूमि, घर कमर्शियल प्रॉपर्टी आदि शामिल हैं. इसमें 60 लाख रुपये मूल्य की कृषि भूमि, 30 लाख रुपये मूल्य के प्लॉट, 23 करोड़ रुपये मूल्य की 5 कमर्शियल प्रॉपर्टी और 8.62 करोड़ रुपये मूल्य की रिहायशी प्रॉपर्टी शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ