Hot Posts

6/recent/ticker-posts

महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड IPL 2023 एक मैच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी

 महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान किक्रेट इतिहास के माहान कप्तान और महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट का मास्टरमाइंड भी कहते हैं। ऐसे तो महेंद्र सिंह धोनी को बहोत से नाम से बुलाया जाता है। पर आज हम महेंद्र सिंह धोनी को किक्रेट का मास्टरमाइंड कीउ बोला जाता है। ओ बताएंगे IPL 2023 के दौरान एक मैच कि काहानी जो वेंकेटेश अय्यर ने अपने इन्टरव्यू रिपोर्ट में बताई चेन्नई और कोलकाता के उस मैच की काहानी को जानने के लिए लास्ट तक पड़े।


महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड IPL 2023 एक मैच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी 


महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड IPL 2023 एक मैच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी 

महेंद्र सिंह धोनी विश्व किक्रेट के इतिहास में ओ कप्तान जो अपने रन नीती से बड़े बड़े मैचों का रुख बदल दिया करते है। और किक्रेट फिल्ड में कोई भी खिलाड़ी उनके फैसले को चुनौती देने का सोचते भी नहीं। कई मौकों पर वीराट कोहली और रोहित शर्मा भी अपने कप्तानी में महेंद्र सिंह धौनी से राय लेते हुए दिखे है। महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड ऐ नाम महेंद्र सिंह धोनी पर फिट बैठता है। कप्तानी और फील्ड चेंजिंग रहे या सही समय पर बॉलर को यूज करना हो, हमेशा महेंद्र सिंह धोनी का फैसला सही साबित हुआ है। और आज हम आपको बताएंगे कि IPL 2023 में खेले गए एक मुकाबले जिस में चेन्नई और कोलकाता भीड़ी थी, उस मैच की महेंद्र सिंह धोनी ने वेंकटेश अय्यर को अपने रन नीती से पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था।

चेन्नई और कोलकाता नाइट राइडर्स मैंच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी

महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड IPL 2023 एक मैच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी 

महेंद्र सिंह धोनी उम्र अभी महेंद्र सिंह धोनी 42 साल के हो गए हैं और 7 जुलाई को महेंद्र सिंह धोनी ने 42 वा जन्म दीन मनाया है। 42 साल के उम्र में किक्रेटर संन्यास ले लेते हैं। और आज भी IPL के माध्यम से महेंद्र सिंह धोनी किक्रेट खेल रहे हैं।‌‌ और अपने खेल से सभी युवा खिलाड़ी को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ऐसे भारतीय क्रिकेट टीम के एक युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने महेंद्र सिंह धोनी पर बात करते हुए उनके खेल को समझने और अपने रन नीती से बड़े बड़े मैचों के रूख को बदलने का वाक्य बताते हुए बोले की मय जिस तरह से आउट हुआ ओ नहीं सोचा था ऐ महेंद्र सिंह धोनी है। जो एक खिलाड़ी के दिमाग को पड़ सकता है। और इस से हमारे जैसे युवा खिलाड़ी और आने वाले युवा खिलाड़ी को सीखने को मिलता है।

महेंद्र सिंह धोनी पर बोले वेंकटेश अय्यर और बताया कैसे किया कैंच आउट

वेंकटेश अय्यर बोलते हैं - महेंद्र सिंह धोनी एक माहान खिलाड़ी हैं। और अपने से छोटे खिलाड़ीयों को अन देखा नहीं करते, आगे बताते हुए बोलते हैं। कि चेन्नई और कोलकाता का मैच था. हम मैच से पहले मैदान के अन्दर प्रेक्टिस कर रहे थे। अचानक दर्शको का सोर सुनने को मिला जब हम देखें तो महेंद्र सिंह धोनी मैदान के अन्दर प्रवेश कर रहे थे। महेंद्र सिंह धोनी अन्दर आते ही मुझसे और सभी खिलाड़ियों से बात किए जाब मुझे भी विश्वास नहीं हुआ कि महेंद्र सिंह धोनी मुझसे बात करेंगे और मेरे को जानते होंगे वेंकटेश अय्यर आगे बोलते हैं. महेंद्र सिंह धोनी एक विनम्र खिलाड़ी है। जो अपने से छोटे खिलाड़ीयों को अलग नजर से नहीं देखते सभी को एक समान समझते हैं। और प्रोत्साहित करते हैं।

 महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड IPL 2023 एक मैच की काहानी वेंकेटेश अय्यर कि जुबानी 

वेंकटेश अय्यर ने आगे बताते हुए बताया कि :14 मई  को चेन्नई के खिलाफ काफी बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय उन्होंने एक शॉट मारा और शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ आउट हो गए. इसके बाद उन्हें लगा कि यह फील्डर तो गलत पोजीशन पर खड़ा हुआ था. इसको लेकर अय्यर ने मैच के बाद धोनी से जब बात की तो उन्होंने बताया कि उनके बैट से जिस तरह से गेंद निकल रहा था सारे फील्डर और फाइन होने चाहिए इसीलिए मैने ऐसे फील्डिंग लगाई थी. और इस से पता चला है कि महेंद्र सिंह धोनी जैसा बाकी किक्रेटर नहीं सोच पाते इसलिए महेंद्र सिंह धोनी एक माहान कप्तान हैं. और उनका नाम महेंद्र सिंह धोनी मास्टरमाइंड कोई ग़लत नहीं है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ