Hot Posts

6/recent/ticker-posts

भारत और इंग्लैंड का मैंच में खुब चला RRS का बल्ला इंग्लैंड हुई टेस्ट के पहले दिन चित

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम को जल्दी-जल्दी तीन क्षटके लग गया। इसके बाद भारतीय टीम के RRS का जलवा देखने को मिला, और इंग्लैंड को इंग्लैंड के ही तरीके से जवाब भी दिए।


भारत और इंग्लैंड का मैंच में खुब चला RRS का बल्ला इंग्लैंड हुई टेस्ट के पहले दिन चित

भारत और इंग्लैंड का मैंच में खुब चला RRS का बल्ला इंग्लैंड हुई टेस्ट के पहले दिन चित

भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों का सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी 2024 को राजकोट में खेला जा रहा है। और भारतीय टीम के RSS ने अपने बेटिंग से समा बांध दिया है। भारत में हिन्दूत्व कि जब भी बात आती है, तब RSS सबसे आगे दिखता है। पर क्रिकेट के इस मैदान में कोई RRS की पार्टी की बात नहीं हो रही है। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के तीन धउलनदर बल्लेबाज रोहित शर्मा, रविचंद्रन और सरफराज खान है. इन तीनों को मिलाकर भारतीय टीम का RSS बना है।

भारत और इंग्लैंड का मैंच का पहला दिन 

15 फरवरी 2024 को राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों का सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. और भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल पे था। इसके बाद जब यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने मैदान पर आएं तो यशस्वी जयसवाल लय बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे, और दो चौके भी लगाए चुके थे. और 3.5 ओवर पर मार्क वुड कि बाहर जाती गेंद पर स्लिप में खड़े जो रूट को कैच थमा बैठे, इसी के साथ भारतीय टीम को पहला विकेट भी गिरा और भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में यशस्वी जयसवाल असफल रहे, इसके बाद शुभमन गिल मैदान पर आएं, और लग रहा था. पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया उसको जारी रखेंगे, और अपने बल्लेबाजी से भारतीय टीम को एक अच्छी स्थिति में ला खड़ा करेंगे, पर शुभमन गिल 5.4 ओवर पर मार्क वुड की गेंद पर पीछे खड़े कीपर बैन फोक्स को कैच थमा बैठे और भारतीय टीम को 24 रनों पर दुसरा झटका लगा, इसके बाद रजत पाटीदार क्रीज पर आए और अपने 5 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए, रजत पाटीदार ने टाम हेले की गेंद पर ओफ साईड पर खड़े  बेन डकेट को कैच थमा बैठे, एक तरफ से रोहित शर्मा रन बनाते जा रहे थे. और भारतीय टीम के खिलाड़ी जल्दी ही पवेलियन लौट जा रहे थे. 

भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैच में RRS राहा जलवा

भारतीय टीम का स्कोर 33 पर 3 विकेट था, तब लग रहा था सरफराज खान बैटिंग करने आने वाले हैं, पर रविन्द्र जडेजा मैदान पर आएं और इसके साथ ही भारतीय टीम के तरफ से RR की जोड़ी देखने को मिला. रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा ने पारी को संभालने का काम किया, और धीरे धीरे इंग्लैंड टीम पर अपनी पकड़ मजबूत करने लगे, रोहित और जडेजा की जोड़ी ने पहले 50 रनों की पार्टनरशिप की फिर पारी को बढ़ाते रहे, और 100, 150, और 200 की बड़ी पार्टनरशिप RR की बीच हुई. जब भारतीय टीम का चौथा विकेट गिरा तब भारतीय टीम का स्कोर 33 पर 3 से 237 पर 4 था रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और शानदार शतक लगाया. रोहित शर्मा ने अपने पारी में 196 गेंदों का सामना किया और 131 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 14 चौकों के साथ 3 छक्के भी लगाए, रोहित शर्मा ने शोर्ट गेंद को पुल मारते हुए, बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे, रोहित शर्मा के आउट होने से पहले ही रविन्द्र जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।

भारत और इंग्लैंड का मैंच में खुब चला RRS का बल्ला इंग्लैंड हुई टेस्ट के पहले दिन चित

 रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आखिर कार डेब्यू टेन बल्लेबाज सरफराज खान आए. और इस के साथ ही भारतीय टीम का RRS भी हो गया. सरफराज खान मैदान पर आते ही इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हमला कर दिया. एक तरफ रविन्द्र जडेजा अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे. और सरफराज खान अपने रन बनाने की गति चालू रखा। रविन्द्र जडेजा जब 90 रनो को पर किए तब सरफराज खान 40 रनो को पार कर दिया था। सरफराज खान ने रविन्द्र जडेजा के शतक पुरा करने से पहले ही अपना अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच का अर्धशतक पूरा किया, 

सरफराज खान ने अपने पहले अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड

सरफराज और रविन्द्र जडेजा ने भारतीय पारी को 300 रनों के पार पहुंचा दिया, साथ ही सरफराज खान शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी 81.5 ओवर में सरफराज खान आउट हो गए, सरफराज खान आउट हुए तब रविन्द्र जडेजा 99 रन पर खेल रहे थे. और 81.5 गेंद हुआ था, जब रविन्द्र जडेजा ने लास्ट गेंद पर स्टेट के तरफ खेला और भागने लगे, पर थोड़ी दूर आ कर रूक गए और सरफराज खान को वापस जाने बाले पर देर हो गई थी. इसके बाद मार्क वुड ने स्टाम्प पर गेद मारकर सरफराज खान को रन आउट कर दिया। सरफराज खान ने अपनी पारी में 66 गेंदों का सामना किया और 62 रन बनाए. जिसमें सरफराज खान ने 9 चौकों के साथ एक छक्का भी लगाया।

भारत और इंग्लैंड का मैंच में खुब चला RRS का बल्ला इंग्लैंड हुई टेस्ट के पहले दिन चित

सरफराज खान अपने डेब्यू मैच में एक रिकॉर्ड को अपने नाम भी कर लिया. सरफराज खान भारत के तरफ से टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को अपने नाम किया, हालांकि सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक का रिकॉर्ड हार्दिक पांड्या के भी नाम है, जो 48 गेंदों पर 50 रनों की ही पारी है, और सरफराज खान ने भी 48 गेंदों पर ही 50 रन पुरे किए. और इस मुकाबले में सरफराज खान रन आउट नहीं होते तो शायद एक रिकॉर्ड और अपने नाम कर लेते, सरफराज खान आउट हुए उसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और भारतीय टीम का स्कोर 86 ओवर में 336 पर 5 दिन के खेल खत्म होने तक राहा। रविन्द्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव निभा रहे हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ