Hot Posts

6/recent/ticker-posts

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण ऐ रहे

इंडिया-पाकिस्तान का मैच एशिया कप 2023 के फाइनल में भिड़ने सबको इन्तजार था। ऐसे में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान टीम का सपने को पूरी तरह से चकनाचूर कर दिया है। और पाकिस्तान- श्रीलंका मैच से फैंस को निराशा हासिल हुई है। ऐसे में बड़े बड़े किक्रेटरो के हिसाब से पाकिस्तान टीम ने श्रीलंका के खिलाफ अपने मैच पांच गलती बताया है। उस ग़लती को हम आपके सामने रखेंगे।

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण ऐ रहे

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण 

इंडिया-पाकिस्तान का मैच हो ऐसा सभी किक्रेट फैंस चाहते हैं। ऐसे में 14 सितंबर को पाकिस्तान वर्सेज श्रीलंका मैच में पाकिस्तान का हार होने के बाद किक्रेट फैंस का दिल टूट गया है। और अब एशिया कप 2023 का दोनों फाइनलिस्ट मिल चुका है। जिसमें भारत का मुकाबला श्रीलंका के साथ 17 सितंबर को होना है। और पाकिस्तान टीम घर जाएगी, ऐसे में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ ओ कौन- कौन सी गलती कि जो पाकिस्तान और भारतीय टीम का मुकाबला फाइनल में नहीं होगा ?

1. पाकिस्तान टीम की पहली गलती

पाकिस्तान टीम पहली गलती तो PCB का था। PCB ने अपने किक्रेटरो को आराम नहीं दिया और 3 महीनों से रेगुलर क्रिकेट ही किक्रेट खेलने दिया ऐसे में पाकिस्तान खिलाड़ीयों को आराम नहीं मिला और पाकिस्तान के सबसे अच्छे दो तेज़ गेंदबाज़ भारतीय टीम के साथ मैच के दौरान चोटिल हो गए, इस से पाकिस्तान टीम को पांच बदलाव के साथ उतरना पड़ा। और इस का असर पाकिस्तान टीम के उपर देखने को मिला जब पावरप्ले में विकेट नहीं आया।

2. पाकिस्तान टीम की दुसरी गलती

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण 

पाकिस्तान टीम की दुसरी गलती तो खुद कप्तान रहा, पाकिस्तान कप्तान बाबर आज़म का बड़े मुकाबलों में रन नहीं बनाना ए उन सभी गलती में एक राहा है। बाबर आज़म की तुलना विराट कोहली से करते हैं। पर जब भी पाकिस्तान टीम को विश्व कप रहे या एशिया कप चाहे भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबला हो बाबर आज़म फेल होते आ रहे हैं। और श्रीलंका के खिलाफ भी बाबर आज़म ने अपनी विकेट जल्दी दें दी इस से पाकिस्तान टीम जल्दी दबाव में आ गई और अपने खेल पहेली पारी में 252/7 (42) रन बनाए।

3. पाकिस्तान टीम की तिसरी गलती

पाकिस्तान टीम की तिसरी गलती उनके कप्तान बाबर आज़म रहे, बाबर आज़म ने अपने खिलाड़ीयों को सही से उपयोग नहीं किया। जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान टीम को हार मिली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने अपने ग़लत कप्तानी का एक छोटा सा उदाहरण दिया और सादाब खान को लगातार गेंदबाजी करवाते रहे। और इफ्तिखार अहमद, साहिन अफरीदी को रोक कर शादाब खान को गेंदबाजी करवाते रहे, और जब लास्ट के 20 ओवर से पहले इफ्तिखार अहमद को गेंदबाजी के लिए लाए तब तक श्रीलंका टीम की जितने का चांसेज 90% से ज्यादा हो चुका था। इफ्तिखार अहमद ने अपने 8 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट हासिल किया। साथ ही साहिन अफरीदी ने 52 रन देकर 2 विकेट लिया और रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका टीम ने 252/8 पर जीत हासिल करते ही एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच गया।

4. पाकिस्तान की चौथी गलती

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण 

पाकिस्तान टीम की चौथी गलती पाकिस्तान के सिलेक्टर्स रहे, पाकिस्तान टीम को स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज की कमी खली। पाकिस्तान टीम के  सिलेक्टर्स ने तेज गेंदबाजों की एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ीयों पाकिस्तान टीम में चयन किया। पर स्पिन गेंदबाजी में कोई भी अच्छे गेंदबाज नहीं होना भी पाकिस्तान टीम की हार का कारण बना। भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान, इन सभी टीमों के पास एक से बढ़कर एक स्पिन गेंदबाज थे, ऐसे में पाकिस्तान टीम को पता रहने के बाद भी की एशिया महाद्वीप के देशों में ज्यादातर मैदानों में स्पिन फ्रेंडली पिच बनाए जाते हैं। इस के बाद भी पाकिस्तान सिलेक्टर्स ने कोई भी अच्छे स्पिन गेंदबाज टिम में नहीं रखे ।

5. पाकिस्तान टीम की पांचवीं गलती

पाकिस्तान टीम की पांचवीं गलती उनके बल्लेबाज रहे। एक अच्छे शुरूआत को बड़े और लम्बी पारी तक नहीं पहुंचा पाए। जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान टीम 252 रन बना पाए, और पाकिस्तान टीम एक समय 290 से 310 रनो तक पहुंच सकता था। पाकिस्तान बल्लेबाज अब्दुल्ला सफीक ने अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए, और 51 (69) रनो के निजी योग पर आउट हो गए। साथ ही इफ्तिखार अहमद ने भी 40 (47) रनों की पारी खेली और पाकिस्तान टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने बनाया। मोहम्मद रिजवान ने अपने पारी में 86 (73) रनो की नाबाद पारी रही। पाकिस्तान टीम का हार का कारण लास्ट 5 ओवर में तेजी से रन नहीं बनाना भी राहा।

भारत और पाकिस्तान टीम का मुकाबला कब होगा?

इंडिया-पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से हार के बाद नहीं होगा और पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के पांच कारण 

इंडिया-पाकिस्तान का मैच का इन्तजार एशिया कप फाइनल में होने का कर रहे थे। ऐसे में पाकिस्तान टीम श्रीलंका से हारने के बाद एशिया कप से बाहर हो गया है। और इंडिया-पाकिस्तान का मैच होने का एशिया कप में कोई भी उम्मीद नहीं बचा। ऐसे में भारतीय फैंस और पाकिस्तानी फैन्स रहे या किक्रेट देखने वाले किसी भी देश के फैंस रहे, इंडिया-पाकिस्तान का मैच अब आईसीसी विश्व कप 2023 में होने वाले मुकाबले में सभी का नजर टिका हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, होने वाला है। ऐसे में इंडिया-पाकिस्तान का मैच नहीं एक माहा मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ