Hot Posts

6/recent/ticker-posts

शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

शुभम् गिल भारतीय किक्रेट टीम का नया सितारा, शुभम् गिल ने अपने किक्रेट करियर में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। और अब माना जा रहा है। विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद कोई खिलाड़ी है, जो लम्बे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते दिखेंगे तो शुभम् गिल है। और ऐसे में शुभमन गिल कि हालिया प्रदर्शन को देखें तो विश्व कप 2023 में सचिन तेंदुलकर , विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दिख सकते हैं।


शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड  


शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं और सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड 

शुभमन गिल हमेशा सुर्खियों में बने रहते हुए आए हैं। कभी पर्सनल लाइफ के चलते तो कभी अपने शानदार प्रदर्शन के चलते हुए, और शुभमन गिल एक नाम के चलते बहोत ज्यादा सुर्खियों में रहे, शुभमन गिल सारा तेंदुलकर ऐसे में  शुभमन गिल का नाम और एक तेंदुलकर के नाम से जुड़ते दिख रहा है। पर इस बार पर्सनल लाइफ नहीं बल्कि इसके पीछे विश्व कप के ओ रिकॉर्ड है। जो सचिन तेंदुलकर ने अपने आईसीसी वनडे विश्व कप दौरान बनाए हैं, और माना जा रहा है। कि शुभमन गिल सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के आईसीसी विश्व कप में बनाए कुछ रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।


सचिन तेंडुलकर का 673 रनो का रिकॉर्ड 


शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड  

सचिन तेंदुलकर ने साल 2003 विश्व कप के दौरान ऐ रिकॉर्ड अपने नाम किया और सचिन तेंदुलकर ने अपने खेले 11 मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 673 रन बनाए और नामीबिया के खिलाफ सर्वाधिक 152 रन बनाने ऐसे में शुभमन गिल के पास अपने पहले आईसीसी विश्व में ही एक माहा न खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है। और अभी तक का शुभमन गिल का प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में विश्व कप 2023 में शुभमन गिल 673 रनो और रोहित शर्मा के  के एक आईसीसी विश्व कप में 5 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।


रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में लगाए थे पांच शतक


शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड  

2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने खेले 9 पारियों में 648 रन बनाए थे, और इस दौरान रोहित शर्मा का औसत 81 का राहा और रोहित शर्मा के बल्ले से 67 चौके और 14 छक्के निकले थे. रोहित शर्मा टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर रहे। और रोहित शर्मा ने  अभी तक आईसीसी वनडे विश्व कप में 17 मैच खेले हैं, और 17 पारियों में 65.20 की औसत से 987 रन बनाए हैं। और मौजूदा समय में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान हैं। और शुभमन गिल के ओपनिंग पार्टनर भी पर शुभम् गिल कि हालिया प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है, आईसीसी विश्व कप में रोहित शर्मा के 5 शतक और 648 रनो का रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।


शुभमन गिल का हालिया प्रदर्शन 


शुभमन गिल 2023 विश्व कप में तोड़ सकते हैं, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड  

शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट मे प्रदर्शन देखें तो शानदार रहा है। और शुभमन गील ने अपने खेले 35 मैचों में 66.1 औसत से 1917 रन बनाए हैं। इस के दौरान शुभमन गिल ने 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं। शुभमन गिल कि इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है, विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन और सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के मौजूदगी में शुभमन गिल ऐ रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। और शुभमन गिल के खेल लास्ट पारी को देखे तो शुभमन गिल आस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 रनों कि शानदार पारी रही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ