Hot Posts

6/recent/ticker-posts

विश्व कप से पहले एशिया कप 2023 में विराट कोहली जैसा प्रदर्शन करके दिखाएगा ऐ खिलाड़ी?

विश्व कप रहे या एशिया कप रहे विराट कोहली अपने किक्रेट करियर में एक से बढ़कर एक पारियां खेली हैं। और भारतीय टीम को विश्व कप जैसे बड़े मुकाबले में जीत दिलाते आएं है। ऐसे में आने वाले विश्व कप से पहले एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का एक युवा खिलाड़ी जो विराट कोहली जैसा प्रदर्शन कर सकता है। आज हम जानेंगे की विराट कोहली के प्रदर्शन को दोहरा पाएंगा शुभमन गिल 

विश्व कप 

विश्व कप से पहले एशिया कप 2023 में विराट कोहली जैसा प्रदर्शन करके दिखाएगा ऐ खिलाड़ी 


विश्व कप में 3 भारतीय खिलाड़ीयों के प्रदर्शन पर नजरें रहने वाले है। पर कुछ समय से विराट कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल के प्रदर्शन पर भारतीय क्रिकेट फैंस की नजरें रहेगी. विश्व कप से पहले एशिया कप में उम्मीद जताई जा रही है. कि अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुभमन गिल ने जैसे शानदार प्रदर्शन किया है। वैसे ही विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे और भारतीय टीम को यादगार जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाएंगे। शुभमन गिल के प्रदर्शन को देखें तो इसकी पुष्टि होती है। शुभमन गिल बीते एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं।

शुभमन गील वनडे क्रिकेट में बीते एक साल का प्रदर्शन 

शुभमन गिल ने कितने रन बनाए - इस को देखे तो शुभमन गिल ने अपने 27 वनडे मैचों में 62.5 के औसत से 1437 रन बनाए। और विराट कोहली, रोहित शर्मा के बाद किसी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा जिस  खिलाड़ी से एशिया कप और विश्व कप में रन बनाने की उम्मीद जताई जा रही है. तो ओ खिलाड़ी शुभमन गिल है। और शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट का प्रदर्शन देखें तो इस बात की पुष्टि होती है। ऐसे में शुभमन गिल के खेल को देख कर कई बड़े - बड़े किक्रेटरो का मानना है. कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम बताएगा 


विश्व कप

शुभमन गिल के लास्ट 10 पारियां - शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में अपने खेले गए 10 पारियों में शानदार प्रदर्शन किया है। शुभमन गिल ने अपने खेल गए पारियों में पहला नम्बर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 (49) रन, कि पारी रही है। 


शुभमन गिल के वनडे में खेले गए लास्ट 10 पारियां 

1. आस्ट्रेलिया के खिलाफ   / 37 (49) रन

2. आस्ट्रेलिया के खिलाफ  / 0 (2) रन

3. आस्ट्रेलिया के खिलाफ / 20 (31) रन

4. न्यूजीलैंड के खिलाफ  / 112 (78) रन

5. न्यूजीलैंड के खिलाफ  / 40 (53) रन

6. न्यूजीलैंड के खिलाफ / 208 (149) रन

7. श्रीलंका के खिलाफ / 116 (97) रन

8. वेस्टइंडीज के खिलाफ  /  6 (11) रन

9. वेस्टइंडीज के खिलाफ  / 77 (47) रन

10. वेस्टइंडीज के खिलाफ  /  9 (9) रन 


विश्व कप

शुभमन गिल विराट कोहली के खेल को देखे तो ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है। और विराट कोहली, रोहित शर्मा, और शुभमन गिल के उपर      भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार रहेगा मना जा रहा है। कि शुभमन गिल विश्व कप से पहले एशिया कप में शुभमन गिल शानदार प्रदर्शन करते दिखेंगे और विराट कोहली जैसे ही भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ