Hot Posts

6/recent/ticker-posts

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में तोड़ पाएंगे इस खिलाड़ी का रिकार्ड और टोप 5 मोस्ट रन स्कोरर वर्ल्ड कप

क्रिकेट वर्ल्ड कप पहला वनडे विश्वकप 1975 में खेला गया था. इंग्लैंड में खेले गए इस विश्वकप में 8 देशों ने हिस्सा लिया था. तब से लेकर आज तक बहोत से विश्व कप आके गुजर चुका है। और 2023 में हो रही विश्व कप में बाहोत से पुराने रिकॉर्ड टूटते हुए दिख सकता है. आईए हम विस्तार से जानकारी देते है ओ कोन कोन से रिकॉर्ड और खिलाड़ी है जो इस रिकॉर्ड को बनाए हैं।


क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में तोड़ पाएंगे इस खिलाड़ी का रिकार्ड और टोप 5 मोस्ट रन स्कोरर वर्ल्ड कप 

सचिन तेंदुलकर विश्व कप में रन - (भारत) 



क्रिकेट वर्ल्ड कप  के इतिहास में अभी तक 12 क्रिकेट वर्ल्ड कप  खेला गया है. और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. जिन्होंने 45 मैचों में 2278 रन बनाए हैं। और इस माहान खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जो एक अद्भुत रिकार्ड है और इसे तोड़ पाना बेहद मुश्किल है। पर हम 100 सतक की बात नहीं कर रहे हैं। आज हम सचिन तेंदुलकर के 45 मैचों में 2278 रन का रिकार्ड कि बात कर रहे हैं। World Cup 2023 मे सायद टूटे पर कुछ और रिकॉर्ड है. जो निचे दिए गए हैं ओ रिकॉर्ड टूट सकता है।

रिकी पोंटिंग विश्व कप में रन - (ऑस्ट्रेलिया) 


वनडे विश्वकप में सबसे ज्यादा रन  बनाने वाले के लिस्ट में दुसरे नंबर पे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी आते हैं। और उनके बल्ले से 46 मैचों में 1743 रन निकले हैं। और रिकी पोंटिंग एक ऐसे कप्तान हैं जो अपनी कप्तानी में 2 बार आस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप फाइनल विजेता बनाया है। 

कुमार संगकारा विश्व कप में रन - (श्रीलंका) 



श्रीलंका के माहान बल्लेबाज कुमार संगकारा जो अपने बल्लेबाजी से श्रीलंका टीम को बड़े बड़े मैचों में जीत दिलाएं है. और विश्व कप में कुमार संगकारा के खेले 37 मैचों में रन देखे तो 1532, रन कुमार संगकारा ने बनाएं है।

ब्रायन लारा विश्व कप में रन - (वेस्टइंडीज) 

ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के तुफानी बल्लेबाज और ब्रायन लारा को उन बल्लेबाजों में गीना जाता है। जिसे देख कर विपक्षी टीम के बालर खौफ खाते थे। और ब्रायन लारा का वनडे विश्व कप इतिहास देखें तो ब्रायन लारा ने अपने वनडे विश्व कप के 34 मैचों में 1225 रन बनाए हैं।


एबी डिविलियर्स विश्व कप में रन - (साउथ अफ्रीका)



एबी डिविलियर्स ए एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विदेशी खिलाड़ी होने के बाद भी भारत मे सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले विदेशी खिलाड़ी है। और साउथ अफ्रीका इस खिलाड़ी ने अपने खेल से किक्रेट के दीवानो के बीच एक नया नाम भी हासिल किया है। जो 360 डिगरी के नाम जानते हैं. वनडे विश्व कप में एबी डिविलियर्स के प्रदर्शन को देखें तो 23 मैचों में 1207 रन बनाए हैं।

ओ कोन सा भारतीय खिलाड़ी है जो आने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में इन में से रिकॉर्ड को तोड़ सकता है,


विराट कोहली विश्व कप में रन - पूर्व कप्तान भारतीय टीम 



विराट कोहली भारतीय टीम के लिए मौजूदा खिलाड़ियों के लिस्ट में वनडे विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने वनडे विश्व कप के 26 पारियों में 1030 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली आने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में सचिन तेंडुलकर 45 मैच में 2278 रन और रिकी पोंटिंग 46 मैचों मे 1743 रन का रिकॉर्ड  को भी तोड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा विश्व कप में रन - भारतीय टीम कप्तान 



क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 के 9 मैचों की 9 पारियों में 648 रन बनाए थे. पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक (122*) जड़ा था. इसके बाद रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की शानदार पारी खेली वहीं फिर इंग्लैंड के खिलाफ (102), और बांग्लादेश के खिलाफ (104) और श्रीलंका के खिलाफ (103) रनो की परी खेला और अब 2023 में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पे खेलते हुए दिखेंगे ऐसे में आने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा भी कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ