Hot Posts

6/recent/ticker-posts

india vs west indies t20 इंडियन टीम का हुआ एलान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हुए T20 टीम से बाहर IPL के सितारे को मिला मौका

 भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में रहेगी और इस टीम को देखे तो रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. और IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले यंग चेहरे को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

india vs west indies t20

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुधवार (5 जुलाई) को पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में रहेगी. वहीं टीम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली समेत सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. india vs west indies t20 सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त से होगी.

india vs west indies t20 (टि ट्वेंटी शेड्यूल) 

india vs west indies t20


(1) 3 AUG - ब्रेन लारा अकैडमी

(2) 6 AUG - गयाना नेशनल स्टेडियम

(3) 8 AUG - गयाना नेशनल स्टेडियम

(4) 12 AGU - ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम 

(5) 16 AGU - ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम 

india vs west indies t20 सीरीज के लिए इस प्रकार होगी भारतीय टीम 

(1) ईशान किशन (विकेटकीपर)

(2) शुभमन गिल

(3) यशस्वी जयसवाल

(4) तिलक वर्मा

(5) हार्दिक पांड्या (कप्तान)

(6) सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान)

(7) संजू सैमसन (विकेटकीपर)

(8) अक्षर पटेल

(9) युजवेंद्र चहल

(10) कुलदीप यादव

( 11) रवि बिश्नोई

(12) अर्शदीप सिंह

(14) उमरान मलिक

(15) आवेश खान 

(16) मुकेश कुमार

सूर्या और सैमसन को मिल सकती है मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

india vs west indies t20 india vs west indies t20   

वहीं उपकप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे। सूर्या लंबे समय से इस पोजिशन पर खेल रहे हैं। इसके अलावा india vs west indies t20   में संजू सैमसन नंबर 3 पर खेलते हुए नजर आएंगे। सैमसन टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभालते हुए नजर आ सकते हैं. इसके अलावा खुद कप्तान हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर नजर आएंगे।

भारतीय टीम में शामिल हुए नए चेहरे 

india vs west indies t20

यशस्वी जायसवाल के लिए आईपीएल 2023 काफी शानदार रहा था. जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे. यशस्वी के नाम आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का भी रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. इसे देखते हुए भारतीय चयन समिति द्वारा वेस्टइंडीज के साथ होने वाली india vs west indies t20 शीरीज के लिए चुन कर दिया है।

india vs west indies t20 

 बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए काफी प्रभावित किया था और 11 मैचों में 343 रन बनाए. इस का इनाम इंडियन टीम में चयन समिति ने अपने चयन से तिलक वर्मा को india vs west indies t20 सीरीज में चुना कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ