Hot Posts

6/recent/ticker-posts

विश्व कप 2023 के लिए इंडियन टीम का किया एलान जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन को किया बाहर जानिए किस कि है, टीम ?

 विश्व कप 2023 का कार्यक्रम का एलान हो गया है. और रोहित शर्मा कि कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी विश्व कप 2023 खेलना है। ऐसे में विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान होने का सबको इन्तजार है। ऐसे में विश्व कप की टीम आई है,जानिए कैसी है, ऐ टीम और किसकी है, ऐ टीम पुरी जानकारी के लिए लास्ट तक पड़े।



विश्व कप 2023 के लिए इंडियन टीम का किया एलान जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन किया बाहर किस कि है, टीम ? 

आईसीसी विश्व कप 2023: 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाएगा। और भारतीय टीम विश्व कप की तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में भारतीय टीम का एलान होने का सबको इन्तजार है। और आज एक टीम सामने आई है। जिसमें भारतीय टीम के 3 खिलाड़ी को बाहर दिखाया गया है। उन खिलाड़ियों के बारे में बताए तो भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर समेत विकेट कीपर बल्लेबाज के. ल. राहुल भी सामिल है। 
 

जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन आईसीसी टूर्नामेंट अनुभव




ईशान किसान आईसीसी के कोई भी टूर्नामेंट में कभी खेले नहीं है। और जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 और विश्व कप 2019 जैसे बड़े आईसीसी के टूर्नामेंट जसप्रीत बुमराह खेल चुके हैं। और जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज में आते हैं। इसके तुलना में ईशान किशन को आईसीसी विश्व कप या आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट का कोई भी अनुभव नहीं है। 

किस कि है ए भारतीय टीम जिसमें जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन को जगह नहीं मिला 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कामेनटेन्टर आकाश चोपड़ा ने अपनी संभावित वनडे विश्व कप 2023 कि टीम को बताया और उस टीम में चौंकाने वाली बात ऐ है। कि जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन को बाहर रखा है। जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022 भारतीय टीम सूची में भी थे. और आकाश चोपड़ा ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी संभावित टीम से जसप्रीत बुमराह को बाहर रखा है। और इसका कारण भी बताया है। 




आकाश चोपड़ा कहते हैं,कि ईशान किशन एक ओपनर बल्लेबाज हैं। और मौजुदा समय में रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज हैं । और ऐसे में मय इस टीम में ईशान किसान को फीट नहीं मानता और आकाश चोपड़ा ने आगे बोलते हुए बोले की मेरी टीम की संभावित खिलाड़ियों कि सुची में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे और विराट कोहली भी सामिल होगे और रिशभ पंत उपलब्ध नहीं है तो मैं के.ल. राहुल श्रेयस अय्यर रविन्द्र जडेजा के साथ जाउंगा आकाश चोपड़ा आगे बोलते हुए काहा कि हार्दिक पांडिया टीम में तो रहेंगे पर मय ईशान किशन को मध्यक्रम में नहीं देख रहा और बॉलर में शिराज शमी और चहल के साथ जाउंगा और कुलदीप यादव भी मेरे टीम में होंगे और आकाश चोपड़ा ने आगे बोलते हुए कहा कि मय अभी ऐ टीम को फाइनल नहीं करना चाहता। किउ कि श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और के.ल. राहुल के फिटनेस पर सवाल है। और ऐ मेरी संभावित टीम है।

बात करें आकाश चोपड़ा कि संभावित टीम की तो इस प्रकार है.

रोहित शर्मा, (कप्तान)  शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के.ल. राहुल, हार्दिक पांडिया, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, युजवेद्र चहल, कुलदीप यादव 

ऐ आकाश चोपड़ा कि संभावित विश्व कप 2023 इंडियन टीम है। और इस टीम में जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन को नहीं रखा गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ