Hot Posts

6/recent/ticker-posts

icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले

 

icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले 

icc world cup schedule और world cup के शुरूआती 5 हाई वोल्टेज मुकाबले 

आईसीसी वनडे विश्व कप का 27 जुन 2023 को एलान कार दीया गया है। इस आईसीसी वनडे विश्व कप मे 10 टीम हिस्सा लेगी। बता दें कि आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। 5 अक्टूबर को पहला लीग मुकाबला खेला जाएगा। और 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 सत्र का आयोजन भारत में  किया जा रहा है। ऐसे में वनडे विश्व कप 2023 में शुरूआती 5 पांच मुकाबले हाईवोल्टेज रहेगा

ICC World Cup 2023 schedule -icc के तरफ से किया गया schedule  चार्ट 

icc world cup schedule: आईसीसी ने 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप का एलान कर दिया गया है। ऐसे में भारतीय टीम और बाकी अन्तर्राष्ट्रीय टीम के कुछ हाई वोल्टेज मुकाबले वर्ल्ड कप शुरू होते ही देखने को मिलेगा और भारतीय टीम का पुरा शेड्यूल कब किस टीम से और कहा कहा खेला जाएगा। जानने के लिए निचे तक पड़े



भारतीय टीम icc world cup 2023 मैच कब और कहां 

icc world cup schedule: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 भारतीय सर जमी में खेला जाएगा ऐसे में भारतीय टीम से उम्मीद है। कि अपने घर में खेलते हुए वर्ल्ड कप 2023 को अपने नाम करें 2013 के बाद इंडियन टीम ने कोई भी icc trophy नहीं जीत पाया है, ऐसे में रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में विश्व कप 2023 का ताज भारत के सर पर सजाना चाहेंगे। और कपिल देव 1983 और महेंद्र सिंह धोनी 2011 के बाद 2023 में रोहित शर्मा वनडे विश्व कप जीत कर भारत के माहान्तम कप्तानों की शुचि में अपना नाम शामिल कर सकते हैं। रोहित शर्मा और पुरी भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 का रास्ता आसान नहीं रहने वाला है।

भारतीय टीम का मैच,-

तारीख 

      महीना और मैंच

शहर 

8

अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया 

चेन्नई

11

अक्टूबर vs पाकिस्तान

दिल्ली

15

अक्टूबर vs पाकिस्तान

अहमदाबाद

19

अक्टूबर vs बांग्लादेश

पुणे

22

अक्टूबर vs न्यूजीलैंड

धर्मशाला

29

अक्टूबर vs इंग्लैंड

लखनऊ

2

नवंबर vs क्वालिफायर 2

मुंबई

5

नवंबर vs साउथ अफ्रीका

कोलकाता

11

नवंबर vs क्वालिफायर 1

बेंगलुरुउ


icc world cup schedule और world cup के शुरूआती 5 हाई वोल्टेज मुकाबले 

ICC World Cup 2023 में खेले जाने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले 

(1) 5 अक्टूबर  को इंग्लैंड से बदला लेने उतरेगा न्यूजीलैंड ? -
icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले 

icc world cup: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड 2019 वनडे विश्व कप की विजेता और उप विजेता टीम है। 2019 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल मुकाबला अपना नाम किया था। ICC World Cup 2019 में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 50 ओवर में 241 रन बनाया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 10 विकेट खोकर 50 ओवर में 241 ही रन बना लिया था। इसके बाद 2019 वनडे विश्व फाइनल सुपार ओवर में चला गया था सुपार ओवर में दोनों टीमों ने 15 - 15 रन बनाए। ऐसे में फाइनल मुकाबला का विजेता फैसला दोनों टीमों के लगाए गए बाउंड्री पर किया गया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों ने 2 - 2 छक्के लगाए थे। और इंग्लैंड ने 22 और न्यूजीलैंड ने 14 चौके लगाए थे। ज्यादा बाउंड्री एक पारी में मारने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। और अब न्यूजीलैंड को अपने पहले ही मुकाबले में 2019 फाइनल हार का बदला लेने का मौका मिलाता दिख रहा है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है।

(2) इंडिया वर्सेज आस्ट्रेलिया - 8 October

icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले 


इंडिया वर्सेज आस्ट्रेलिया अपने वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 8  अक्टूबर को चेन्नई में एक दूसरे के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से आगाज करते हुए नजर आएंगे। इंडिया वर्सेज आस्ट्रेलिया का मुकाबला जब भी हुआ है, रोमांचित करने वाला राहा है। ऐसे में इंडियन टीम को WTC 2023 finel हार के बाद वर्ल्ड कप जैसे बड़े मुकाबले में पहली बार आमने सामने होंगे। और रोहित शर्मा कि कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार WTC finel मुकाबले में जो कमी रह गई थी उसे सुधारते हुए नजर आएंगे। बता दें कि इंडिया और आस्ट्रेलिया WTC finel में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। और अब भारतीय टीम के पास मौका है। कि आस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप 2023 का आगाज जीत से करें 

(3) इंडिया वर्सेज पाकिस्तान माहा मुकाबला 

Ahmedabad Narendra Modi stadium


किक्रेट का माहा मुकाबला इंडिया वर्सेज पाकिस्तान - 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले जाने वाले माहा मुकाबले का हर किक्रेट प्रेमी को इन्तजार है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज तक देखे जाने वाला किक्रेट इतिहास के हर रिकॉर्ड टूट सकता है। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास को उठा के देखे तो इंडिया और पाकिस्तान टीम के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों देशों ने 7 बार आमने सामने आएं है, और इंडिया ने 7/0 से बाजी मारा है। और लास्ट बार इंडिया और पाकिस्तान टीम 2019 वर्ल्ड कप के मुकाबले में दोनों देशों कि टीम एक दूसरे के आमने सामने खेली थी। और इंडियन टीम ने पाकिस्तान को  एक बार फिर से हराकर अपने वर्ल्ड कप में नहीं हारने का रिकार्ड बरकरार रखा था। इसके साथ ही इंडियन टीम ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के मैचों में लगातार 7 बार हराने का रिकार्ड बना लिया था। पर पाकिस्तान टीम इस बार इंडिया टीम का इस रिकॉर्ड को तोड़ने उतरेगा और भारतीय टीम अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने उतरेगी।

(4) आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान 20 अक्टूबर -

icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले 


आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान - आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मैच 20 अक्टूबर को बेंगलूर में खेला जाना है। बता दें की आस्ट्रेलिया टीम और पाकिस्तान टीम के मैच को लेकर दर्शकों में उत्साह नजर आ रहा है। पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मुकाबला भारतीय सरजमीं में खेला जाएगा उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के इस मैच को देखने दर्शक भारी तादाद में आएंगे। 

आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान टीम के बीच खेले गए वनडे मुकाबले -

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने वनडे में 107 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है। इन 107 मेचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 69 जीते हैं जबकि पाकिस्तान 34 पर विजयी हुआ है। 3 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ है।

(5) इंडिया वर्सेज न्यूजीलैंड मुकाबला

icc world cup schedule और world cup के हाई वोल्टेज 5 मुकाबले 


इंडिया वर्सेज न्यूजीलैंड का मुकाबला 22 अक्टूबर को धहरमशाला के मैदान में खेला जाना है। और जब इंडिया न्यूजीलैंड का मुकाबला ICC TWC 2021 के फाइनल मुकाबले में हुआ था तो भारत को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा कर लिया था। और भारतीय टीम का इस मुकाबला भी हाई वोल्टेज रहने वाला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ