Hot Posts

6/recent/ticker-posts

ICC World Cup से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है नम्बर 4 का पोजीशन

 बता दें की इंडियन टीम में नम्बर 4 पर खेलने को कई खिलाड़ीयों को मौका दिया गया है। पर अभी तक भारतीय टीम को नम्बर 4 के लिए चिंता का विषय ही बना हुआ है। कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से उम्मीद जताई पर चोट के चलते हुए इंडियन टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में इंडियन टीम को नम्बर 4 के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

ICC World Cup ODI से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है नम्बर 4 का पोजीशन


ICC World Cup से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है नम्बर 4 का पोजीशन

 World Cup में अब ज्यादा समय बचा नहीं है। और इंडियन टीम को नम्बर 4 के लिए अभी भी चिंता बना हुआ है। हम कुछ सालों से देख रहे हैं। कि नम्बर 4 पर कभी श्रेयस अय्यर तो के.ल.राहुल तो कभी रिषभ पंत और सूर्यकुमार यादव और उनमें से कई का अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो कुछ अनफिट है। ऐसे में भारतीय टीम को नम्बर 4 पर चयन करना होगा।

नम्बर 1 दावेदार अनेक जानिए ऐ 3 की दावेदारी है सबसे मजबूत ? 

टीम इंडिया में नम्बर 4 के लिए सबसे पहले और मजबूत दावेदार श्रेयस अय्यर का नाम है। IPL में चोट लगी थी। इस के चलते श्रेयस अय्यर IPL और फिर WTC में नहीं खेले और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर एशिया कप तक फिट हो जाएगा। और फिर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में चयन के लिए उपलब्ध रहेगें। श्रेयस अय्यर का वनडे में प्रदर्शन देखे तो 22 वनडे में 805 रन बनाया है। और औसत 47.35 रहा है और बेस्ट 113 रन है और 2 शतक 5 अर्धशतक बनाया है। और ऐ सभी रन नम्बर 4 पर खेलते हुए बनाया गया है।

ICC World Cup से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है नम्बर 4 का पोजीशन 


अगर श्रेयस अय्यर फिट नहीं होते तो ऐसे में नम्बर 4 के दावेदारी में दुसरे नंबर पर के. ल. राहुल है। और ऐसे में के. ल. राहुल खेलते हुए दिख सकते हैं। के. ल. राहुल बीच IPL 2023 में चोटिल हो गए थे। और बता दें कि के. ल. राहुल का सफल आपरेशन हो चुका है। और अभी के. ल. राहुल रीहाब सेन्टर में है। के.ल. राहुल पहले ओपनिंग करते थे। जब शुभमान गील आय है। तब के. ल. राहुल मीडिल ऑर्डर में खेल रहे हैं। के.ल. राहुल नम्बर 4 पर खेलते हुए 9 वनडे में 241 रन बनाए हैं औसत 40.16 का राहा है। और 1 शतक भी अपने नाम किया है।

ICC World Cup से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है नम्बर 4 का पोजीशन


अगर के.ल. राहुल नम्बर 4 पर नहीं खेलते तो ऐसे में सूर्यकुमार यादव को खेलते हुए देख सकते हैं। सूर्यकुमार यादव t20 में अलग ही प्रदर्शन किया है। और अभी की t20 रैंकिंग 2023 में सूर्यकुमार यादव नंबर 1 पर है। इस को देखते हुए सूर्या को भी नम्बर 4 के लिए दावेदार माना जा रहा है। पर टी20 के उलट ही वनडे में सूर्यकुमार यादव का कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। और उस पर नजर डालें तो 9 वनडे में सिर्फ 13 रन ही बना सके हैं। और ऐसा ही प्रदर्शन दिखाएं आगे आने वाले मुकाबले में तो  मुश्किल ही नजर आ रहा है। कि सूर्यकुमार यादव World Cup 2023 में भारतीय टीम के तरफ से खेले सूर्यकुमार यादव और टी20 में जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं वैसा ही वनडे में भी करने लगे तो टीम इंडिया का नम्बर 4 का परेशानी सूलझ जाएगा ।

ICC World Cup से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है  नम्बर 4 का पोजीशन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ