Hot Posts

6/recent/ticker-posts

ICC ONE DAY WOULD CUP 2023 से पहले भारतीय टीम में ऐ 7 ओपर को मिल सकता है मौका

 ICC World Cup 2023 के लिए 7 ओपर को किया शॉर्टलिस्ट 

ICC ONE DAY WORLD CUP 2023 भारत में खेला जाना है।इस को देखते हुए इंडियन टीम 7 नए ओपर बल्लेबाज को World Cup 2023 से पहले आजमाना चाहते हैं। बता दें कि रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल इंडियन टीम के रेगुलर ओपनर है। और बेकअप ओपनर की तलाश में टीम इंडिया 7 न‌‌‌ए ओपर बल्लेबाज को टीम में मौका दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि शुभ्मन गिल और रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में ओपनिंग की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। और अगर इनमें से किसी एक को भी चोट चलते बाहर बैठना पड़ जाय तो इंडियन टीम के  पास बेस्ट ऑप्शन होना चाहिए। 

इंडियन टीम में किस किस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका ?

 
ICC World Cup ODI 2023 ओपनर



बता दें कि रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल मौजूदा दौर में भारतीय टीम में ओपनिंग कर रहे हैं। और रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान हैं। ऐसे में रोहित की जगह कोई दूसरा ओपनर बल्लेबाज नहीं खेलते दिख सकता। और शुभ्मन गिल का मौजूदा फार्म को देखे और आने वाले समय में भी फार्म ऐसा ही रहा। तो शुभ्मन गिल का भी जगह पक्का ही रहेगा। ऐसे में बेकप ओपनर के लिए 5 दावेदार बचता है। और रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल को मिला के 7 ओपर बनता है।

5 ओपनर कोन से है ?

ईशान को  मीलेगा ICC World Cup ODI 2023 में भारतीय टीम में खेलने का मौका
ईशान किशन विकेटकीपर ओपनिंग बल्लेबाज

ईईशान किशन रेगुलर मेम्बर में से एक है। पर शुभ्मन गील और रोहित शर्मा के रहते खेलने का मौका ज्यादातर मिलता नहीं। और ईशान किशन का IPL का हालिया फार्म देखे तो कुछ अच्छा रहा नहीं। ईशान किशन विकेट कीपर बल्लेबाज हैं। और रिशभ पंत चोट के चलते इंडियन टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में ईशान किशन को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सकता है।

ऋतुराज गायकवाड इंडियन ओपनिंग बल्लेबाज
 

रितुराज गायकवाड़ लम्बे समय से डोमेस्टिक किक्रेट और IPL में रन बनाते आ रहे हैं। ऐसे में रितुराज गायकवाड़ को ICC World Cup 2023 को देखते हुए वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंडियन टीम में मौका दिया गया है। 

शिखर धवन इंडियन ओपनिंग बल्लेबाज

शिखर धवन कुछ समय से इंडियन टीम से बाहर चल रहे थे। शिखर धवन का आईपीएल में आलिया प्रदर्शन देखे तो बहुत अच्छा रहा है। शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी भी कर चुके हैं। शिखर धवन के आने से इंडियन टीम में एक अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज की कमी दूर हो सकती है।

यशस्वी जयसवाल इंडियन ओपनिंग बल्लेबाज

यशस्वी जयसवाल कुछ समय से डोमेस्टिक और आईपीएल मैचो मे रन का अंबार खड़ा करते आ रहा है। और यशस्वी जयसवाल का हालिया प्रदर्शन देखें तो आईपीएल में थर्ड हाईएस्ट स्कोरर रहे। उसको देखते हुए वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंडियन टेस्ट टीम में चयन किया गया है।

पृथ्वी शॉ इंडियन ओपनिंग बल्लेबाज


पृथ्वी शा का हालिया प्रदर्शन आईपीएल में देखे तो कुछ अच्छा नहीं रहा। पर डोमेस्टिक मे पृथ्वी शॉ बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मौका मिल सकता है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ